Latest News

नई दिल्ली: रविवार को लोकसभा चुनाव (Elections 2019) के सातवें दौर की आख़िरी वोटिंग से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ठीक उस समय प्रेस कॉन्फ़्रेंस की, जब कुछ ही किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) की प्रेस कॉन्फ़्रेंस चल रही थी. उस कॉन्फ़्रेंस में प्रधानमंत्री ने सवालों के जवाब नहीं दिए, जबकि राहुल उनका लगभग मज़ाक बनाते दिखे.

 

कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर रहे राहुल गांधी की नज़र लेकिन बीजेपी मुख्यालय में चल रही प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की प्रेस कॉन्फ़्रेंस पर भी थी. राहुल ने पहली चुटकी में यही कहा कि उन्हें भी पीएम से कई सवालों के जवाब लेने हैं.

राहुल गांधी ने कहा, "खबर मिली है कि पीएम ब्रीफिंग कर रहे हैं नतीजे आने के सिर्फ 3-4 दिन पहले... मैं भी पीएम से एक सवाल पूछना चाहता हूं...उन्होंने मेरे राफेल पर सवालों का जवाब क्यों नहीं दिया...मेरे साथ खुली बहस के लिए तैयार क्यों नहीं हुए?"


Election 2019: पांच साल में पहली बार पीएम मोदी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, रखी अपनी बात लेकिन...


लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कुछ पत्रकार भेजने के राहुल के बयान को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. राहुल की मीडिया ब्रीफिंग में प्रधानमंत्री लगातार राहुल के निशाने पर रहे. रडार और बादल वाले पीएम के बयान पर सबसे करारा हमला किया. राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा, "मोदी जी ने एयर फोर्स आफिसर से कहा कि मौसम खराब है...बादल हैं...राडार पर जहाज नहीं दिखेगा ...Fantastic...He is Prime Minister of India."


लेकिन प्रेस कॉन्फ़्रेंस में राहुल की अपनी दुविधा छुपी नहीं रह सकी. लोकसभा चुनावों के नतीजों, कांग्रेस की संभावनाओं और प्रधानमंत्री पद से जुड़े सवालों को लेकर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. राहुल गांधी ने कहा, "मैं आम जनता को पूर्वाग्रह में नहीं रखना चाहता...जो भी जनता आदेश देगी मैं उसका पालन करूंगा."


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement