Latest News

आदित्य ठाकरे ने मानसून की तैयारियों का आकलन करने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) मुख्यालय का दौरा किया। प्री-मानसून कार्यों में गाद निकालना, पेड़ों की छंटाई और सड़क की मरम्मत जैसे अन्य कार्य शामिल हैं।

इसके बाद ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे प्रकृति के प्रकोप को कोई नहीं रोक सकता। इसलिए कई जगहों पर उन्होंने डीवाटरिंग पंप लगाए हैं,पंपिंग स्टेशन तैयार रखे हैं, ट्रैश बूम बैरियर और अन्य उपाय किए हैं। उनका कहना है कि अगर बादल फटने जैसी चरम मौसम की स्थिति सामने आती है, तो कोई कुछ नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि अगर मुंबई में एक दिन में 200 मिमी से अधिक बारिश होती है, तो किसी भी शहर मे अचानक बाढ़ आ सकती है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि अब तक बीएमसी प्राधिकरण 90 प्रतिशत बाढ़ वाले स्थानों को नियंत्रित करने में सक्षम रहा है । किसी भी चरम मौसम की स्थिति के कारण प्रभाव कम से कम हो और जान-माल का नुकसान कम हो। बाद में उन्होंने गाद निकालने के काम पर यह कहते हुए टिप्पणी की कि बीएमसी ने पुलिया की सफाई का 78 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है।

राज्य के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा की कुछ नालो में तैरता हुआ मलबा अभी भी मिलेगा क्योंकि लोग इसमें रोजाना कचरा डालते हैं। पिछले मानसून में भूस्खलन की सूचना मिलने के बाद, रिटेनिंग वॉल के निर्माण के लिए विधायकों के लिए 62 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement